Wednesday, February 17, 2010

नक्सलियों का प्रिंटिग प्रेस जब्त


धमतरी । जिले धमतरी में कल नक्सलियों द्वारा संचालित स्क्रीन प्रिंटिग प्रेस जब्ती की गई है । इसके साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है । पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत धमतरी पुलिस को उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब जिला पुलिस बल, सीएएफ, एसटीएफ की संयुक्त दल गश्त पर 16 फरवरी को नियमित सर्चिंग के दौरान खुदुरपानी, भैंसामुडा की जंगल से गुज़र रही थी ।


पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन ने जानकारी दी है कि खुदुरपानी में मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि ग्राम धौराभाठा निवासी चरणसिंह कमार पिता सुखुराम के घर में नक्सलियों का प्रिंटिग प्रेस का सामान व विस्फोटक रखा हुआ है । संयुक्त सर्चिंग दल के द्वारा उक्त स्थान पर छापा मार कर चरण कमार के कब्जे पर घर के ऊपरी पटाव से एक प्लास्टिक बोरी में रखे प्रिंटिग का सामान, स्याही, थिनर, चम्मच, स्प्रे बोतल, प्लग बत्ती, प्रिंटिंग कपड़ा, वेक्स, फिक्सिंग क्लेम्प, टेप, सेलो टेप, कैंची, वायर, कारतूस, बारूद, डेटोनेटर, नक्सली साहित्य व पर्चे जब्त किया गया । आरोपी चरणसिंह कमार धौराभाठा के विरूद्ध अपराध क्रमांक 24/10, धारा भा।द।वि, 16, 18, 38 (2), 39 (2) विधि विरूद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम कायम कर विवेचना मे लिया गया है ।


पुलिस महानिदेशक ने संयुक्त दल की उक्त कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए आम जनता से नक्सल विरोधी अभियान मे जनसहयोग की अपील की है ।

No comments:

Post a Comment