Thursday, February 25, 2010

माओवादियों से मुठभेड़ में पुलिस अधिकारी शहीद


पुरुलिया। पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिलांतर्गत सारेंगा में बुधवार की रात माओवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सारेंगा थाने के सर्किल इंस्पेक्टर रविलोचन मित्र (45) शहीद हो गए। इस दौरान एक माओवादी के मरने व एक के घायल होने की भी सूचना है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात सारेंगा बाजार निवासी माकपा नेता तथा पंचायत सदस्य ताराशंकर पात्र के घर पर सशस्त्र माओवादियों ने हमला कर दिया। माओवादी ताराशंकर को गोली मारने के बाद उन्हें मरा समझकर चले गए, हालांकि ताराशंकर की जान बच गई। इस घटना की जानकारी होने पर सारेंगा थाने के सर्किल इंस्पेक्टर रविलोचन मित्र ने सुरक्षा बलों के साथ माओवादियों का पीछा किया। घटनास्थल से छह किलोमीटर दूर लालगढ़ जंगल में माओवादियों के साथ बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई। इसी दौरान माओवादियों की गोली लगने से सर्किल इंस्पेक्टर रविलोचन पात्र की मौके पर ही मौत हो गई। मौके से एक घायल माओवादी मृत्युन दुले पकड़ा गया है। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। जबकि मरने वाले माओवादी का नाम जगन्नाथ दुले बताया गया है। इधर माओवादियों की गोली से घायल माकपा नेता ताराशंकर पात्र को भी बांकुड़ा मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्य मामले में पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत झाड़ग्राम थाना क्षेत्र के विकास भारती शिक्षा निकेतन के कुएं से बुधवार रात पुलिस ने एक व्यक्ति की लाश बरामद की। शव की शिनाख्त शालबनी निवासी माकपा कार्यकर्ता तथागत महतो के तौर पर की गई है। बताया जा रहा है कि मृतक इसी स्कूल की प्रबंध समिति में भी था। महतो गत 18 फरवरी से लापता था। आशंका जताई जा रही है कि उसकी हत्या माओवादियों ने की है। इस संबंध में उसके परिजनों द्वारा थाने में 19 फरवरी को प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी।

No comments:

Post a Comment