Monday, February 22, 2010

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर,चार पकड़े गए

बीजापुर। पुलिस ने बीजापुर जिले के मिरतूर और उसूर थाना क्षेत्रों में घेरेबंदी कर चार नक्सलियों को धर दबोचा। इनके पास से सोलर सेट, एम्प्लीपᆬायर और लाऊड स्पीकर बरामद किए गए हैं। दंतेवाड़ा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक वर्दीधारी नक्सली को मार गिराया। एसपी दंतेवाड़ा अमरेश मिश्रा ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र के मैलासुर गांव के पास सोमवार को दोपहर सर्चिंग पर निकले पुलिस जवानों व एसपीओ के दल पर नक्सलियों ने फायरिंग की। इसके जवाब में जवानों ने भी गोली चलाई। मुठभेड़ लगभग एक घंटे तक चली। बाद में नक्सली भाग खड़े हुए।
मौके से पुलिस ने एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया है जबकि अन्य नक्सलियों के भी मारे जाने की संभावना है। पुलिस ने वहां से डेटोनेटर बम व मजल लोडिंग गन बरामद किया है। एएसपी राजभानू ने बताया कि मिरतूर थाने से सोमवार की सुबह डीएपᆬ के जवानों के साथ एसपीओ का दल सर्चिंग में कोण्डापाल गया था। यहां नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। पुलिस ने घेरेबंदी कर नक्सली श्रीराम कड़ियाम(३९) पिता मंगू, लालू कड़ियाम (२५) पिता पण्डरु और मनकू कड़ियाम(३७) पिता दुला को पकड़ा। कोण्डापाल निवासी ये तीनों नक्सली पिछले तीन वर्षों से हत्या, हत्या का प्रयास आदि के पांच मामलों में शामिल थे। इनकी पुलिस को तलाश थी।
एसडीओपी अशोक सिंह ने बताया कि उसूर थाने से डीएफ और सीएएएफ के जवानों के साथ एसपीओ का एक दल रविवार की सुबह मारुड़वागा में नक्सलियों का कैम्प होने की सूचना पर रवाना हुआ था। रास्ते में मारुड़वाया के समीप जब पुलिस पहुँची तो नक्सलियों ने पᆬायरिंग शुヒ कर दी। यहां करीब पंद्रह मिनट तक मुठभेड़ हुई। इसके बाद नक्सली भाग गए।
यहां से पुलिस जब आगे बढ़ी तो वहां नक्सलियों का एक कैम्प था। यहां घेरेबंदी कर एक नक्सली भीमा पुनेम (२५) को पुलिस ने पकड़ा। वह कैम्प की रखवाली के लिए तैनात किया गया था। कैम्प से पुलिस ने डीवीडी, एंपलीफायर, सोलर बैटरी सेट, स्पीकर, नृत्य दल का सामान, नक्सली साहित्य व रोजमर्रा की जरुरतों के सामान बरामद किए। (नई दुनिया से)

No comments:

Post a Comment