Sunday, February 21, 2010

एरिया कमांडर समेत छह नक्सली गिरफ्तार


डालटनगंज । नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए झारखंड पुलिस ताबड़तोड़ तलाशी अभियान चला रही है। झारखंड के पलामू में पुलिस ने शनिवार को एरिया कमांडर काली भुइयां समेत चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सलियों की निशानदेही पर पांकी थाने के विभिन्न क्षेत्रों से 20 किलो की आईईडी और पिस्तौल बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक अनूप टी. मैथ्यू ने रविवार को बताया कि गुप्त सूचना पर पांकी थानांतर्गत सगालिम गांव में छापा मारा गया। पुलिस ने एरिया कमांडर महेश भुइयां उर्फ काली भुइयां को धर दबोचा। उसने बिहरा गांव निवासी जगदीश उरांव के घर में हथियार रखने और हुटाई मार्ग पर एक केन बम लगाने की बात कबूल की। उसके बाद पुलिस ने जगदीश, ललन सिंह और इमामउद्दीन अंसारी को पकड़ लिया।
दूसरी ओर बिहार के औरंगाबाद में पुलिस ने रविवार को उपहारा थानांतर्गत बुधई गांव से राजकिशोर यादव उर्फ करीमन यादव को पकड़ लिया। वह टेकारी थानाध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद हत्याकांड में शामिल था। एसडीपीओ सुबोध कुमार विश्वास ने बताया कि करीमन भाकपा माओवादी का गया-औरंगाबाद का बार्डर एरिया कमांडर है। पुलिस ने सलैया थानांतर्गत डोमन बिगहा से नक्सली अखिलेश यादव को गिरफ्तार किया है।

No comments:

Post a Comment