Tuesday, February 23, 2010

संघर्ष विराम के प्रस्ताव के तत्काल बाद पुलिसकर्मी की हत्या

कोलकाता। जागरण । नक्सली नेता किशनजी द्वारा 72 घंटे के संघर्ष विराम का प्रस्ताव दिए जाने के कुछ ही घंटों के बाद हथियारबंद नक्सलियों ने पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले में सोमवार देर रात सुरक्षा बलों के एक शिविर पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक संदिग्ध नक्सली मारा गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम मिदनापुर जिले के कटापहरी इलाके में सोमवार रात लगभग 10।30 बजे नक्सलियों ने पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल [सीआरपीएफ] के शिविर पर हमला किया। दोनों ओर से लगभग दो घंटे तक गोलीबारी हुई।

स्थानीय टेलीविजन चैनलों ने मरने वालों की संख्या तीन बताई है। पश्चिम मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक मनोज वर्मा ने आईएएनएस को बताया, 'हमने सिर्फ एक शव बरामद किया है जिसकी पहचान अभी नहीं हुई है। हम शिविर के आसपास खोजी अभियान चला रहे है।'

पुलिस महानिरीक्षक [पश्चिमी क्षेत्र] कुलदीप सिंह ने कहा, 'हमें खबर मिली है कि तीन संदिग्ध नक्सली मारे गए है। परंतु अब तक हमने सिर्फ एक शव बरामद किया है। इलाके से कुछ हथियार भी बरामद किए गए है।'

उधर, कुछ अन्य खबरों में कहा गया है कि बरामद किया गया शव पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ नागरिक समिति के नेता लालमोहन टुडू का है।

No comments:

Post a Comment