Friday, February 26, 2010

गिरफ्तारी माओवादी से मिला अहम सुराग


कोलकाता। पश्चिम मेदिनीपुर के सिलदा में ईएफआर कैंप पर हुये नक्सली हमले के मामले में गिरफ्तार माओवादी एक्शन स्क्वायड के सदस्य सुखलाल सोरेन (23 वर्ष) से पुलिस व सीआईडी को कुछ अहम सुराग मिले हैं। सीआईडी अधिकारियों के मुताबिक सुखलाल ने गुरुवार को पुलिस की पूछताछ में स्वीकार किया है कि हमले के वक्त उसने भी गोली चलाई थी। जिन दो गाड़ियों ने माओवादियों ने हमले को अंजाम दिया था उस को सूत्र बना कर पुलिस ने माओवादियों के लिए गाड़ी खरीदने के आरोप में मानस महतो और अमित महतो को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ कर रही है। खबर मिली है कि इन तीनों से हमले के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है।

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर हमला करने वाले माओवादियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। कुछ लोगों के नाम का पता चला है जिसकी तलाश की जा रही है। ईएफआर कैंप पर हमले की साजिश कब और कहां कैसे रची गयी इसकी पूरा पता लगाया जा रहा है। साथ ही कितने माओवादियों ने हमले को अंजाम दिया और हमले के दौरान पुलिस की गोली से मारे गये माओवादी कहां के हैं इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

ज्ञात हो कि हमले के बाद पुलिस भी कैंप पर कितने नक्सलियों ने हमला किया था इसकी संख्या को लेकर संशय में है। पहले कहा गया था कि चालीस से पचास बाद में कहा गया कि 60 से 70 माओवादियों के गिरोह ने हमला किया था और उसमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं।

No comments:

Post a Comment