Wednesday, March 24, 2010

नक्सलियों ने बारूदी विस्फोट से एस्सार का पंप हाऊस उड़ाया

करोड़ों की क्षति, गेस्ट हाऊस एवं वाहनों में आगजनी

जगदलपुर ! छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती उड़ीसा के मलकानगिरी जिले में बीती रात नक्सलियों ने एस्सार समूह के पंप हाऊस को एक के बाद एक लगातार चार बारूदी सुरंग विस्फोट से मलबे में बदल दिया और कंपनी के गेस्ट हाऊस समेत कार्यालय में खड़ी वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार मलकानगिरी जिले के चित्रकोंडा स्थित एस्सार समूह के पंप हाऊस में बीती मध्य रात लगभग दो-ढाई सौ सशस्त्र नक्सलियों ने धावा बोल दिया। नक्सलियों ने एस्सार समूह के पंप हाऊस में मौजूद कर्मचारियों को बाहर निकाला और पंप हाऊस को लगातार 4 बारूदी विस्फोट कर क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं नक्सलियों ने पंप हाऊस परिसर में मौजूद गेस्ट हाऊस एवं वाहनों में आग लगा दी। वारदात के बाद नक्सलियों ने पंप हाऊस के मु?य द्वार पर परचा चस्पाकर घटना का कारण आपरेशन ग्रीन हंट का विरोध एवं एस्सार के प्रति नाराजगी बताई है। नक्सली विस्फोट से एस्सार कंपनी को करोड़ों की क्षति का आंकलन किया गया है।

गौरतलब है कि लगभग चार माह पूर्व नक्सलियों ने ग्राम फूलपाड़ एवं पिनकोंडा के समीप एस्सार कंपनी की पाईप लाईन उड़ा दी थी, तबसे आज पर्यंत तक कंपनी का कार्य ठप पड़ा हुआ है।

No comments:

Post a Comment