Monday, March 1, 2010

नक्सल समर्थकों ने हथियार के बल पर फसल लूटा

जागरण में एक समाचार छपा है । है तो ज़रा पुराना । यानी २७ मार्च की । पर सुनकर नक्सलियों के उद्देश्यों का पता चल जाता है कि वे अंततः किसके लिए काम कर रहे हैं । लीजिए पढ़े आप भी -

खगड़िया। परबत्ता थाना क्षेत्र के बोरवा बहियार में शुक्रवार को हथियार के बल पर नक्सली समर्थकों ने छह एकड़ में लगी मसूर की फसल को लूट लिया। इस संबंध में परबत्ता थाना में जमीन मालिक के निजी कर्मचारी गोंसाई यादव, करना के बयान पर एक मामला दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उदय दास, कंचन दास, संजय दास समेत अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है। सभी नामजद सिराजपुर हरिजन टोला के रहने वाले बताये जा रहे हैं। मालूम हो कि उक्त बहियार में नक्सली समर्थकों ने 6 मई 2009 को लाल झंडा गाड़कर अपनी उपस्थिति का एहसास कराया था।

इधर, गोगरी डीएसी मुरलीधर मिश्र ने घटना स्थल पर पहुंचकर मामले का जायजा लिया। कहा, फसल लूटने वाले नक्सल समर्थक बताये जा रहे हैं। उन्होंने जागरण को बताया कि जमीन मालिक के निजी कर्मचारी के बयान मामला दर्ज किया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जमीन मालिक शिवेंद्र नारायण सिंह वर्तमान में छपरा में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं।


No comments:

Post a Comment