Sunday, March 7, 2010

माओवादी धमकी के बाद सुरक्षा कड़ी

कोलकाता। माओवादी नेता कोटेश्वर राव उर्फ किशन जी की महानगर को उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। रविवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त गौतम मोहन चक्रवर्ती ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में हमले के लिहाज से हर कमजोर कड़ी पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में मुंबई पर आतंकी हमले की तरह जलमार्ग से महानगर में माओवादियों के प्रवेश की आशंका जतायी गयी। उसके बाद महानगर को आने वाली रेल मार्ग, सड़क और जल मार्ग पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

सूत्रों ने बताया है कि खास कर रात के वक्त सुरक्षा और बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही महानगर से सटे जिलों के पुलिस को भी सतर्क किया गया है। हालांकि फिलहाल सुरक्षा बढ़ाये जाने को लेकर पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। महानगर के जिन इलाकों में नक्सलियों का आनाजाना रहा है वैसे क्षेत्रों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि शीर्ष नक्सली नेता तेलुगू दीपक महानगर से सटे बेहला क्षेत्र के सरसुना बस स्टैंड के निकट से सीआईडी ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद नक्सली नेता किशनजी ने सरकार को वार्ता का प्रस्ताव दिया था। साथ ही दीपक की बिना शर्त रिहाई की मांग की थी। केंद्र या राज्य सरकार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद नक्सली नेता कोटेश्वर राव उर्फ किशनजी ने अल्टीमेटम दिया कि यदि सरकार वार्ता के लिए घोषणा नहीं करती है तो इस बार माओवादियों के निशाने पर कोलकाता व भुवनेश्वर शहर होंगे।

No comments:

Post a Comment