Wednesday, March 24, 2010

नक्सली बंद का छत्तीसगढ के बस्तर संभाग में व्यापक असर

जगदलपुर ! छत्तीसगढ सहित 6 राज्यों में माओवादियों द्वारा जारी बंद के फरमान का इस आदिवासी बहुल अंचल में व्यापक असर पडा है1 बंद के कारण यात्री गाडियां नहीं चल रही है ! सुरक्षा बलों द्वारा संवेदनील क्षेत्रों में विशेष रूप से निगरानी बरती जा रही है !

पुलिस सूत्रों के अनुसार ।छत्तीसगढ।के कांकेर जिले के पंखाजूर एंव अंतागढ मार्ग पर माओवादियों ने पेड काट कर गिरा दिए गए हैं परिणाम स्वरप कल से इन मार्गो में यात्री बसें नहीं चल रही हैं ! ज्ञात हो माओवादियों द्वारा हाल ही में आंध्रप्रदेश में पुलिस द्वारा मारे गए माओवादियों के विरोध में दो दिवसीय बंद का फरमान जारी किया गया था1 बंद का नारायणपुर जिले में सर्वाधिक असर पडा है ! ओरछा धनोरा तथा अंतागढ मार्ग पर कल से आवागमन ठप है !

दंतेवाडा जिले के कोंटा मार्ग एंव कटेकल्याण मार्ग पर गाडियां नहीं चल रही है ! ठीक इसके विपरित बैलाडीला मार्ग पर आवागमन पूर्ववत जारी है1 यही स्थिति बीजापुर जिले की भी बनी हुई है ! बीजापुर - गीदम के बीच इसका आंशंकि असर है1 जबकि गंगालूर बासागुडा बीजापुर पटनम व कुटरू मार्ग पर गाडियां नहीं चल रही है !
बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर के आसपास भी बंद का असर देखा गया है ! जगदलपुर के लोहण्डीगुडा विकास खण्ड के क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिन्ता ग्राम में माओवादियों द्वारा बैठक लिए जाने की खबर है ! सूत्रों का कहना है कि माओंवादियों के लगातार बढते दबाव के कारण लोहण्डीगुडा के अलावा बडाजी और घोटिया में दो नए पुलिस थाने खोले गए हैं1 इसके बावजूद स्थिति चिंताजनक बनी हुई है ! फिलहाल कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं है !

No comments:

Post a Comment