Saturday, March 20, 2010

छत्तीसगढ़ : हमने 38 नक्सली मारे, सिर्फ एक जवान शहीद


पुलिस में नई भर्तियां होंगी, कार्यालयों में होगा आधुनिकीकरण

बिलासपुर ! विश्वरंजन का कहना है कि पुलिस में बढ़ते दबाव से अब नक्सली दहशत में है। संयुक्त आपरेशन कांकेर और राजनांदगांव में चल रहा है। ग्रीन हंट प्रदेश का अपना आपरेशन और इससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने में आशातीत सफलता प्राप्त हो रही है।

पत्रकारों से यहां बातचीत करते हुए विश्वरंजन ने कहा कि पुलिस और कार्यालयों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। इसकी शुरूआत हो चुकी है। नक्सली क्षेत्रों में जनजागरण अभियान जा रहा है।

हाट बाजार और कस्बाई क्षेत्रों में जनजागरण कार्यक्रमों के माध्यम से बताया जा रहा है कि पुलिस उनकी मददगार है। नक्सलियों की पहचान करने में हमें सहयोग मिल रहा है। हमारी जवाबी कार्यवाही से नक्सली दहशत में है। उनका मनोबल टूटने लगा है। श्री विश्वरंजन ने कहा कि ग्रीन हंट आपरेशन प्रदेश का अपना आपरेशन है। यह संयुक्त आपरेश् से अलग है। संयुक्त आपरेशन कांकेर और राजनांदगांव क्षेत्र में चल रहा है। ग्रीनहंट आपरेशन में पुलिस जवानों के हताहत होने घटनाओं में 78 फीसदी की कमी आई है। विगत 3 माह में 1 पुलिस जवान शहीद हुआ है। जबकि हमने 38 नक्सली को मार गिराया है। नक्सलियों के घात लगाकर हमले करने के तौर तरीके, उनके अड्डों को ढूंढा जा रहा है। उनके कैम्प को ध्वस्त किया जा रहा है।

पुलिस बल की कमी के सवाल पर डीजीपी विश्वरंजन ने कहा कि पूर्व में पुलिस में जो भर्तियां हुई वे नक्सली क्षेत्रों के लिए हुई थी। थानों में जल्द ही पुलिस की भर्ती की जाएगी। जल्द ही पुलिस और पुलिस कार्यालयों को आधुनिकीकरण भी किया जाएगा। डीजीपी श्री विश्वरंजन आज शहर में थे। वे पुलिस आफिसर्स मेंस के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए।

No comments:

Post a Comment