Monday, April 12, 2010

जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा: डीजी

रायपुर। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक विक्रम श्रीवास्तव ने कहा है कि राज्य में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा तथा जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर में श्रीवास्तव ने कहा कि उन्होंने दंतेवाड़ा जिले में स्थित घटनास्थल ताड़मेटला क्षेत्र का दौरा किया है तथा हालात का सूक्ष्म परीक्षण किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं तथा ड्यूटी को लेकर कोई तनाव नहीं है।श्रीवास्तव ने कहा कि सीआरपीएफ जवान बहादुरी से लड़े और उन्होंने काफी हथियार बचा लिया, जिन्हें नक्सली अपने साथ नहीं ले जा सके। हालांकि कुछ हथियार नक्सली अपने साथ ले जाने में सफल रहे।

सीआरपीएफ डीजी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा और जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा।गौरतलब है कि राज्य के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने हमला कर 76 जवानों की हत्या कर दी थी, जिसमें सीआरपीएफ के 75 जवान शामिल थे।

राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के समर्थन से इस समस्या से निजात पाने की कोशिश शुरू कर दी है तथा यहां भारी संख्या में पुलिस और अर्ध सैनिक बलों को तैनात किया है। राज्य में अर्ध सैनिक बलों की लगभग दो दर्जन बटालियन तैनात है, जिनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 13 बटालियन शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment