Monday, April 12, 2010

दंतेवाड़ा जैसे हमले और करेंगे

पुरुलिया। भाकपा (माओवादी) ने सुरक्षा बलों के जवानों पर दंतेवाड़ा जैसे और हमले करने की धमकी दी है। रविवार को मीडिया को भेजे पत्र में माओवादियों ने केंद्र को नक्सल विरोधी आपरेशन ग्रीन हंट को बंद करने का अल्टीमेटम दिया है। नक्सलियों ने कहा कि अगर सरकार का आपरेशन जारी रहा तो हम भी सुरक्षा बलों पर दंतेवाड़ा जैसे और हमले करेंगे। हालांकि माओवादियों ने दंतेवाड़ा हमले में मारे गए जवानों के परिजनों के प्रति सहानुभूति जताई है और उन्हें मुआवजा देने की पेशकश की है।

मीडिया को फैक्स किए पत्र में भाकपा (माओवादी) की ओर से सुरक्षा बलों के जवानों को चेताया गया है कि वे नक्सलियों के खिलाफ जारी आपरेशन ग्रीन हंट से दूर ही रहें अन्यथा और हमले होंगे। अपने पत्र में माओवादियों ने कहा है कि अगर आपरेशन में भाग लिए तो जवानों के लिए उसका परिणाम बुरा ही होगा।

खत में हमलावर तेवरों के साथ माओवादियों ने अपना मानवीय चेहरा भी दर्शाने की कोशिश की है। नक्सली संगठन ने दंतेवाड़ा में मारे गए जवानों के परिजनों के प्रति पूरी हमदर्दी जताई है और कहा है कि भाकपा माओवादी जवानों की मौत का मुआवजा उनके परिजनों को देने के लिए तैयार हैं। माओवादियों ने इसके साथ ही लोगों से भी मृतक जवानों के परिजनों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है।

इसके साथ ही नक्सली संगठन ने लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षा बलों के मुखबिर न बनें और लड़ाई में माओवादियों की मदद करें।



No comments:

Post a Comment