Monday, April 26, 2010

माओवादियों का दो दिवसीय बंद आज से

खड़गपुर/झाड़ग्राम/मेदिनीपुर । की ओर से सोमवार व मंगलवार को पश्चिम बंगाल, झारखंड व उड़ीसा राज्य में दो दिवसीय बंद का आह्वान किया गया है। माओवादी नेता खोकन ने दूरभाष पर कहा कि पुलिस व सुरक्षा बलों द्वारा पकड़े गये उनके संगठन के नेता चंद्रशेखर, राजेन, कृष्णा व राजेश को अविलंब अदालत में पेश करने की मांग को लेकर तीनों राज्यों में दो दिनों का बंद बुलाया गया है। इस दौरान यदि पुलिस उक्त लोगों को अदालत में नहीं पेश करती है तो संगठन की ओर से आगे के आदोलन की घोषणा की जायेगी। खोकन ने बताया कि बंद के दौरान पेयजल, दूध, दवाएं सहित अन्य आवश्यक सेवाओं को इससे अलग रखा जायेगा। दूसरी ओर पुलिस संत्रास प्रतिरोध जन साधारण समिति की ओर से पश्चिम मेदिनीपुर, पुरूलिया व बांकुड़ा जिले में जारी अनिश्चितकालीन अवरोध आंदोलन का क्रम रविवार को भी जारी रहा।

नक्सली बंदी को ले ट्रेनें प्रभावित

डालटनगंज/लातेहार, जाटी : भाकपा माओवादी के आहूत बंद की सूचना पर रेल प्रशासन ने एहतियात के तौर पर रविवार की शाम से 26 तक कई ट्रेनों को रद कर दिया जबकि कई के मार्ग बदल दिये। गया।

रद ट्रेनें : रांची-दिल्ली गरीब रथ, बरवाडीह-डेहरी शटर सवारी गाड़ी, बरकाकाना-पटना पलामू एक्सप्रेस व जीडीआर सवारी गाड़ी। इसके साथ ही सोमवार को डेहरी की ओर जाने वाली सभी सवारी गाड़ियां रद कर दिये गये है।

मार्ग परिवर्तन : वाराणसी-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस अप व डाउन, जम्मू तवी टाटा दोनों को वाया गया डेहरी आनसोन होकर चलाया जायेगा। इसी तरह सोमवार को हावड़ा-जबलपुर शक्तिपूंज व झारखंड एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन किया गया है। वहीं हावड़ा की ओर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस सहित चोपन-रांची एक्सप्रेस को चलाने की घोषणा की गई है।

No comments:

Post a Comment