Monday, April 12, 2010

नवादा में चार नक्सली गिरफ्तार

नवादा। ११ अप्रैल । जिले की अकबरपुर थाना पुलिस ने रविवार की दोपहर चार उग्रवादियों को गिरफ्तार की है। उसके पास से अवैध शस्त्र व कारतूस बरामद होने की खबर है। गिरफ्तारी अकबरपुर बाजार में रिक्शा पड़ाव के पास से की गयी। गिरफ्तार माओवादियों की योजना गोविन्दपुर प्रखंड के खखंदुआ व बकसोती पहाड़ों का खनन कर रहे मुधकान व पीपीसीएल कंपनियों से लेवी वसूलने की थी। वे अपने अन्य साथियों के इंतजार में वहां खड़े थे। गिरफ्तार माओवादियों के पास से 23.15 बोर का दो देसी पिस्टल, 4 कारतूस व एक किलो विस्फोटक बरामद हुआ है। सभी नक्सली स्थानीय हैं।

बताया जाता है कि थानाध्यक्ष अशोक कुमार को रिक्शा पड़ाव के पास बने यात्री शेड में संदिग्ध परिस्थितियों में होने व किसी का इंतजार करने की गुप्त सूचना मिली। त्वरित कार्रवाई कर उन्होंने उक्त स्थल की घेराबंदी करते हुए सभी को दबोच लिया। तलाशी के क्रम में असलहे बरामद हुए। सूचना के बाद रजौली एसडीपीओ अजय कुमार अकबरपुर पहुंचे और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की। इनलोगों की निशानदेही पर अन्य ठिकानों पर छापेमारी शुरू की गयी है।

सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पूर्व रोहित नाम से अपने आपको एमसीसी का कमांडर बताकर उक्त कंपनियों से लेवी की मांग की गयी थी। रविवार को लेवी दी जानी थी। गोविन्दपुर थाना के अधिकारी सुमेश्वर लकड़ा इन युवकों पर नजर रखते हुए पीछा कर रहे थे। लेकिन गिरफ्तारी का श्रेय अकबरपुर को मिला। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार युवक रजौली थाना क्षेत्र के रमडीहा निवासी सुनील यादव, करिगांव का मंटू राजवंशी, पटना अनिशाबाद का विरेन्द्र उर्फ नेरवा तथा एक अकबरपुर का ही निवासी है। एसपी अनिल किशोर यादव ने इस संबंध में कुछ बताने से परहेज किया। लेकिन स्थानीय लोगों ने गिरफ्तार युवकों को पहचाना है तथा उसके नामों का भी खुलासा किया है।

No comments:

Post a Comment