Monday, May 17, 2010

मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

रायपुर। १६ मई । सूबे के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है। घटनास्थल से बंदूक और विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुमियापाल गांव के जंगल में पुलिस ने दो नक्सलियों को मार गिराया है तथा घटनास्थल से 12 बोर की दो बंदूक टिफिन बम और पोस्टर भी बरामद किया गया है।

मिश्रा ने बताया कि पुलिस को किरंदुल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद क्षेत्र के लिए एएटीएफ जिला पुलिस बल ओर विशेष पुलिस अधिकारियों का संयुक्त दल खोजी अभियान में रवाना हुआ था।

दल जब गुमियापाल गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुारु कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस दल ने जब बाद में घटनास्थल की तलाशी ली तब दोनों नक्सलियों का शव 12 बोर की दो बंदूक ओर टिफिन बम बरामद किया गया।

पुलिस अधीकारी ने बताया कि पुलिस ने मौके से राष्ट्रीय खनिज विकासव निगम ओर स्चयं सेवी संस्था समिता मठ के खिलाफ बैनर भी बरामद किया है। मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान जारी है।

No comments:

Post a Comment