Thursday, May 20, 2010

एक ट्रक बारूद लूटा नक्सलियों ने

नारायणपुरछत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में नक्सलियों द्वारा लूटे गऐ अमोनिया नाइट्रेट के बारे में अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। बस्तर जिले के पुलिस अधीक्षक सुंदरराज पी ने आज बताया कि जिले के भानपूरी क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार को नक्सलियों ने एक ट्रक को अगवा कर उसमें भरे 17 टन अमेनिया नाइट्रेन को लूट लिया। नक्सलियों ने जब बुधवार रात ट्रक चालक को रिहा किया तब इसकी जानकारी मिल सकी।

सुंदरराज ने बताया कि पुलिस ट्रक चालक से पूछताछ कर रही है। उससे मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि पड़ोसी राज्य आंध्रप्रदेश के शहर विशाखापटनम से रायपुर के लिए ट्रक के जतिरए 17 टन अमोनिया नाइट्रेन रवाना किया गया था। मंगलवार को जब ट्रक भानपुरी क्षेत्र में पहुंचा तब नक्सलियों ने ट्रक को अगवा कर लिया और दूसरे दिन बुधवार को चालक को ट्रक संहित छोड़ दिया। इस घटना की जानकारी जब ट्रक चालक ने अपने मालिक को दी तब मामले की रपट लिखाई गई। पुलिस अधिकरी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने ट्रक चालक से पूछताछ शुरू की और विस्फोटकों की खोज शुरू की गई लेकिन अभी तक इस संबंध में कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उन्होंने बताया कि अमोनिया नाइट्रेट का इस्तेमाल फर्टीलाइजर के रूप किया जाता है, लेकिन नक्सलियों इसमें अन्य सामान मिलाकर इसका इस्तेमाल विस्फोटक के रूप में करते है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस इस संबंध में ट्रक चालक और ट्रक मालिक से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि कुछ महीने पहले भी नक्सलियों ने भानपुरी इलाके से डेटोनेटर से भरे ट्रक की लूट लिया था जिसका कोई सुराग नहीं मिला पाया है।

No comments:

Post a Comment