Monday, May 17, 2010

नक्सलियों का ख़ूनी खेल

रायपुर।१७ मई । गृहमंत्रालय द्वारा दी जा रहीं तमाम चेतावनियों के बावजूद नक्सलियों का खूनी खेल खत्म नहीं हो रहा। रविवार सुबह नक्सलियों ने फिर छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले में तेरेगांव के नजदीक सरपंच समेत छह ग्रामीणों की हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक विश्व रंजन ने बताया कि राजनंदगांव जिले में उचापुर गांव के मानपुर जंगली इलाके से छह शवों को बरामद किया गया। पुलिस के लिए मुखबिरी करने के आरोप में इस हफ्ते की शुरुआत में नक्सलियों ने गांव के सरपंच के साथ अन्य पांच लोगों को अगवा कर लिया था। बाद में सभी की गला रेत कर हत्या की गई। राजनंदगांव जिला नक्सल प्रभावित है और पिछले समय में नक्सलियों ने यहां कई बार हमला किया।

इस क्षेत्र में पिछले साल जुलाई में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया था, जिसमें राजनंदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार चौबे समेत 29 पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे।

वहीं, इस साल छह अप्रैल को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए अब तक के सबसे बड़े नरसंहार में 76 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। उसके बाद इसी महीने 8 मई को नक्सलियों ने बीजापुर जिले में लैंड माइन बिछाकर सीआरपीएफ के आठ जवानों की जान ले ली।

No comments:

Post a Comment