Monday, May 17, 2010

एसपीओ के भाई की हत्या, ग्रामीणों का अपहरण

रायपुर। १५ मई । छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने विशेष पुलिस अधिकारी के भाई की गला रेत कर हत्या कर दी। वहीं पांच ग्रामीणों को अगवा करने की खबर के बाद गांव के लिए पुलिस बल रवाना किया गया है।

कांकेर जिले के पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बताया कि जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के परतापुर गांव में आज तड़के नक्सलियों ने जगदेव की गला रेत कर हत्या कर दी।

यादव ने बताया कि परतापुर गांव में बीती रात नक्सलियों ने धावा बोला और जगदेव को घर से बाहर निकालकर अपने साथ ले गए। नक्सलियों ने इस दौरान जगदेव से मारपीट भी की। बाद में जगदेव का शव गांव के बाहर पाया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जगदेव का भाई विशेष पुलिस अधिकारी है और इसी वजह से नक्सली उससे नाराज थे। नाराजगी के चलते उन्होंने जगदेव की हत्या कर दी।

यादव ने बताया कि कांकेर जिले में ही नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों के अपहरण की सूचना के बाद पुलिस दल रवाना किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सरंडी गांव से पांच ग्रामीणों के अपहरण की सूचना के बाद गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि नक्सली सरंडी गांव पहुंचे और बंदूक की नोक पर वे अपने साथ पंाच ग्रामीणों को ले गए हैं। इस घटना के बाद ग्रामीणों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।

यादव ने बताया कि सूचना मिलने के बाद सरंडी गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया है। पुलिस दल की वापसी के बाद घटना के बारे में पूरी जानकारी मिली सकेगी।

No comments:

Post a Comment